एशिया कप में पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने फेंका सबसे महंगा ओवर, एक ओवर में फेंकी थी 16 गेंदे
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी


नई दिल्ली : एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला आज (शनिवार) को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद कल पाकिस्तान और भारत आमने-सामने होंगे. गौरतलब है कि  पाकिस्तान और भारत के मैच के लिए लोगों बेसब्री से इंतजार है .

बता दें कि 6 टीमें इस बार एशिया कप में हिस्सा ले रही हैं. भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है. वहीं, श्रीलंका ने पांच बार एशिया कप कब्जा जमाया है. पाकिस्तान टीम सिर्फ दो बार एशिया कप जीतने में सफल रही है . 

बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी के नाम एशिया कप में अब तक सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है . जो कोई भी खिलाड़ी अपने नाम दर्ज नहीं करना चाहेगा. दरअसल, 2004 के एशिया कप में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में मोहम्मद समी ने एक ओवर में 16 गेंदे फेंके थी. 

इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. मैच के दौरान तीसरा ओवर मोहम्मद समी ने फेंका और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है. दरअसल, समी ने 16 गेंदे इस ओवर में फेंकी थी. इस ओवर में सात वाइड और चार नो बॉल थी. समी ने इस ओवर में 16 गेंदें फेंककर कुल 22 रन दिए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें