रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया लीजेंड्स ने द. अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रन से दी मात
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते खिलाड़ी


कानपुर : कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन के पहले मुकाबले में टीम इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स की तरफ से स्टुअर्ट बिन्नी की नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 217 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी  दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही। सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद सचिन तेंदुलकर 15 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। सुरेश रैना को 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश में आउट हो गए। अगले ही ओवर में नमन भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुरेश रैना ने 22 गेंदों में 33 रन की दमदार पारी खेली। युवराज ने 8 गेंद में 6 रन बनाए। युसूफ पठान ने 12 गेंदों में 25 रन का योगदान दिया। आखिरी पांच ओवरों में भारत ने 80 से ज्यादा रन बंटोरे। स्टूअर्ट बिन्नी के साथ सुरेश रैना ने सधी पारी खेली।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं, जिसे 4 शहरों में कुल 23 मैच खेलने हैं। इसमें भाग लेने वाली टीमों में इंडिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स शामिल हैं। टूर्नामेंट का मकसद लोगों के बीच रोड सेफ्टी को लेकर जागरुकता फैलाना है।

ग्रीनपार्क स्टेडियम से देश-विदेश को सड़क सुरक्षा का संदेश देने के आयोजित वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज के पहले मैच में लीजेंड्स के साथ शहर के स्कूली छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा का संदेश दिया। स्कूली बच्चों के साथ सीरीज में खेल रहे आठ देशों के कप्तानों ने भी एक साथ सड़क सुरक्षा के लिए देश-दुनिया के नाम संदेश दिया। 


अधिक खेल की खबरें