रोमांचक मुकाबले भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट हराया, विराट कोहली बने जीत  के  हीरो
विराट कोहली बने जीत के हीरो


टीम दिवाली से पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया. टी 20 वर्ल्ड कप में आज खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली की 53 गेंदों में शानदार 82 रन की नाबाद पारी और छह विकेट पर 160 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस रोमांचक मुकाबले में आर अश्विन ने  आखिरी गेंद पर विजय चौका लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई.

मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद पाकिस्तान ने 20 ओवर में 159 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आखिरी गेंद में मैच अपने नाम कर लिया. मैच में भारत की ओर से अर्शदीप सिंह तीन विकेट लिए जबकि हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन विकेट के अलावा 38 रन की पारी खेली. वहीं विराट कोहली टीम इंडिया के जीत के हीरो रहे हैं.

मेलबर्न में खेले गए इस मुकाबले में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को दूसरे ओवर में टीम को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा.  राहुल मात्र चार रन ही बना सके. इसके बाद चौथे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा. कप्तान रोहित भी चार रन ही बना सके. इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 15 रन बनाकर आउट हुए. वहीं अक्षर पटेल भी दो रन बनाकर रन आउट हो गए. भारतीय पारी को यहां से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने संभाला. दोनों ने मिलकर धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. 10 ओवर तक टीम के स्कोर को 50 के करीब तक ले गए. यहां रन रेट बढ़ता देख दोनों बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोले और कुछ बड़े शॉट लगाने शुरू किए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 15 ओवर तक 100 रनों के पार पहुंचाया.

 इस बीच विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया. आखिरी तीन ओवर में भारत को जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी। 18वें ओवर में कोहली के तीन चौके की बदौलत भरतीय टीम ने 17 रन बटोरे. इसके बाद 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए. आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए। हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बना सके.

इसके बाद चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया, जिसे अंपायर ने हाइट के कारण नो बॉल दिया. इसके बाद नवाज ने फ्री हिट में वाइड बॉल डाली. इसके बाद भारत ने तीन रन और बटोरे. पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए. वह एक रन बना सके. आखिरी गेंद पर नवाज ने पहले वाइड बॉल फेंकी और इसके बाद अश्विन ने एक रन लेकर मैच जीता दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें