टी20 विश्व कप : केन विलियमसन की पारी से न्यूजीलैंड सेमीफाइनल, आयरलैंड को 35 रनों से दी मात
न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.


नई दिल्ली : न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप ग्रुप 1 के अपने आखिरी मुकाबले में आयरलैंड को 35 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाए. कप्तान केन विलियमसन के तूफानी पारी के बदौलत न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की 35 गेंदों पर 61 रनों की पारी और लॉकी फर्ग्यूसन के 3 विकेट्स की बदौलत न्यूजीलैंड ने ग्रुप 1 के अपने आखिरी मुकाबले में आयरलैंड को 35 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है. 

सेमीफाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड इस जीत के साथ ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में 7 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गया है और सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी है. न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

विलियमसन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उनके अर्धशतक के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला.

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने ली हैट्रिक
आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन (61), तीसरी गेंद पर जेम्स नीशम (0) और चौथी गेंद पर मिचेल सेंटनर (0) का विकेट झटका. हैट्रिक अपने नाम की है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें