टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पाकिस्तान, बाबर और रिजवान ने जड़ा अर्धशतक
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान


सिडनी : बुधवार (आज) को खेले गए टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट पक्का पर लिया है. इसके बाद अब गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी फाइनल में उसका मुकाबला पाकिस्तान के साथ 13 नवम्बर होगा.

आज खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने की ओर से डेरेल मिचेल (नाबाद 53) और कप्तान केन विलियमसन (46) रनों की शानदार पारी की बदौलत अपने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 152 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर ये मुकाबला अपने नाम कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की. 13वें ओवर में 105 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने बाबर को आउट कर इस साझेदारी तोड़ दियाबाबर ने 42 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

इसके बाद 17वें ओवर में 132 के कुल स्कोर पर बोल्ट ने रिजवान को भी आउट कर दूसरा विकेट झटक लिया. रिजवान ने 43 गेंदों पर 57 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम लक्ष्य से जब 2 रन दूर थी, तभी सैंटनर ने मोहम्मद हारिस (30) को आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया. इसके बाद शान मसूद (03) और इफ्तिखार अहमद (00) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 2 और मिचेल सैंटनर ने एक विकेट लिया.

इससे पहले इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में केवल 4 रनों के कुल स्कोर पर शाहीन शाह अफरीदी ने फिन एलन को 4 रन पर आउट कर पहला झटका दिया. इसके बाद डेवोन कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभालने की कोशिश की. पॉवर प्ले की आखिरी गेंद पर कॉनवे 21 रन बनाकर शादाब खान के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये ग्लेन फिलिप्स भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 6 रन बनाकर मोहम्मद नवाज का शिकार बने.



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें