BAN vs IND : तीसरे वनडे में ईशान किशन ने बनाया नया रिकॉर्ड, 126 गेंदों में जड़ा दोहरा शतक
ईशान किशन


नई दिल्ली : बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने इतिहास रच दिया है. शनिवार को आखिरी मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ दिया और बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. टीम इंडिया के लिए वनडे मैच में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन चौथे बल्लेबाज हैं.

पारी में ईशान किशन ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 200 रन पूरे किए. ईशान ने 160 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. ईशान अपना दोहरा शतक जड़ने के कुछ देर बाद आउट हो गए. ईशान ने कुल 131 बॉल में 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके, 10 छक्के शामिल रहे.

ईशान किशन जैसे ही बल्लेबाजी करने आये वह शुरुआत से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर दबाव बनाते दिखे और एक छोर से रनों की बरसात करते रहे. ईशान किशन ने 86 बॉल में अपना शतक पूरा किया, इसके बाद वह बांग्लादेशी गेंदबाजों पर कहर बरपाते हुए दोहरा शतक पूरा किया.

विराट कोहली के साथ बनाया रिकॉर्ड
ईशान किशन और विराट कोहली की जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ 290 रनों की साझेदारी हुई, जो एक इतिहास और नया रिकॉर्ड है. रनों के हिसाब से यह भारत की किसी भी विकेट के लिए तीसरी बड़ी पार्टनरशिप है, जबकि वनडे क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए यह चौथी बड़ी पार्टनरशिप है.

भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने जड़ा अब तक दोहरा शतक
•    रोहित शर्मा- 264
•    वीरेंद्र सहवाग- 219
•    ईशान किशन- 210
•    रोहित शर्मा- 209
•    रोहित शर्मा- 208*
•    सचिन तेंदुलकर- 200*

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें