IND vs NZ : इंदौर वनडे में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, बनाया महारिकॉर्ड, गिल ने खेली शतकीय
रोहित शर्मा और शुभमन गिल


नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया है. आज शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने महारिकॉर्ड बना दिया है, जिसे अब तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं.

बता दें कि रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में इंटरनेशनल करियर का 30वां शतक जड़ा है. रोहित शर्मा ने इस दौरान 6 छक्के और 9 चौके लगाया हैं. रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल ने भी शतक लगाया है. शुभमन के करियर का यह चौथा शतक है. शुभमन ने तीसरे वनडे में 78 गेंद में 112 रनों की पारी खेली, इसमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. इससे पहले शुभमन ने दोहरा शतक जड़ा था.

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली, जिसमें रोहित शर्मा के नाम अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 273 छक्के हो गए हैं और वह इसी के साथ ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें