इशांत ने सुनाया कोहली का दिलचस्प किस्सा, कहा-बुमराह की खराब स्पैल पर बात मानने से किया था इनकार
ईशांत शर्मा


नई दिल्ली : टेस्ट प्रारूप में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक, ईशांत शर्मा अब राष्ट्रीय टीम की चयन योजना में शामिल नहीं हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने लाल गेंद से कमाल किया है। जहां जसप्रीत बुमराह ने भारत के मुख्य गेंदबाज बन गए हैं, वहीं एक समय था, जब इशांत भारतीय टेस्ट टीम की गेंदबाजी यूनिट के रीढ़ थे। 

एक घटना को याद करते हुए कहा जब बुमराह टीम में आए थे, इशांत ने विराट कोहली से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी का खुलासा किया है। क्रिकबज से बातचीत में ईशांत ने खुलासा किया कि उन्हें हमेशा बुमराह से बहुत उम्मीदें थीं। 2018 की एक घटना के बारे में बताते हुए, ईशांत ने खुलासा किया कि कैसे बुमराह का पहला स्पैल अच्छा नहीं गया, जिसे देखकर कोहली उनसे बात करना चाहते थे लेकिन इशांत ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया थे।

उन्होंने कहा, "मुझे पता था कि एक दिन आएगा जब बुमराह मुख्य गेंदबाज होंगे। मुझे याद है कि 2018 में, जब हम ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच खेल रहे थे और उनका पहला स्पैल अच्छा नहीं रहा था। विराट ने मुझसे कहा 'मुझे लगता है कि मुझे जाकर उनसे बात करनी चाहिए'। मैंने कहा 'वह बहुत स्मार्ट गेंदबाज है। वह इसे समझता है। उसे छोड़ दें। उसे पता है क्या करना, क्या नहीं करना है। वह काफी स्मार्ट है। वह खेल को समझता है और वह स्थिति को समझता है.' जब आप स्थिति को समझते हैं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में, तो आप बहुत जल्दी वापसी कर सकते हैं।"

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें