ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज में दर्ज की पहली जीत
चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है.


इंदौर : चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है.


इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 88 रनों की बढ़त हासिल की. भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा.

76 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और रविचंद्रन अश्विन ने दिन के दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (00) को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की नाबाद साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से जीत दिला दी. हेड 49 और लाबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे.

चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है. भारतीय टीम पहले टो टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला में 2-1 से आगे है. दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाएगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें