इंदौर की पिच को खराब बताने के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी के फैसले को दी चुनौती
File Photo


मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंदौर की पिच को 'खराब' बताने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले को चुनौती दी है। बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के तहत तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया था, जो की तीसरे दिन के पहले ही सेशन में भारतीय टीम की हार के साथ खत्म हो गया था। मैच के बाद मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने पिच को खराब रेटिंग दी थी।


यह मैदान अब तीन डिमेरिट अंक हासिल कर चुका है। यह पांच साल की अवधि के लिए सक्रिय रहेगा। यदि इसे दो और डिमेरिट अंक दिए जाते हैं, तो इस मैदान को 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से निलंबित कर दिया जाएगा।

आईसीसी के मानदंडों के अनुसार, इस तरह की अपील आईसीसी के महाप्रबंधक-क्रिकेट, वसीम खान और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली द्वारा सुनी और निर्धारित की जाती है, जो वर्तमान में आईसीसी मेन्स क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष हैं।

हालाँकि, गांगुली को प्रक्रिया से हटा दिया जाएगा क्योंकि वह भारत से हैं, जिसने विरोध दर्ज कराया है। इस प्रकार, आईसीसी इस प्रक्रिया के लिए गांगुली की जगह किसी और को नियुक्त करेगा। आईसीसी के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए भारतीय बोर्ड के पास 17 मार्च (खेल के समापन के दो सप्ताह बाद) तक का समय था।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें