इस मैच में मुंबई टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन रहे फ्लॉप
फाइल फोटो


आईपीएल 2023 के पांचवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली। इस मैच में मुंबई टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन फ्लॉप रहे।

इन दोनों के फ्लॉप होने के बाद टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी 22 साल के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने ली और उन्होंने दमदार अर्धशतकीय पारी खेलकर कुल 84 रन बनाए। उनकी इस पारी के चलते ही मुंबई इंडियंस टीम 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई।

रोहित-सूर्या रहे फ्लॉप, तो Tilak Varma बने टीम के रियल हीरो

दरअसल, आईपीएल 2023 के पांचवें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने पावरप्ले खत्म होने से पहले ही अपनी तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन बल्ले से रन बनाने में नाकाम नजर आए।

दोनों की खराब शुरुआत के बाद कैमरन ग्रीन भी 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद  सूर्यकुमार यादव का भी फ्लॉप शो जारी रहा। ऐसे में तिलक वर्मा ने टीम की पारी को संभाला और महज 46 गेंदों पर 84 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम की लाज बचाई। तिलक वर्मा ने नेहल के साथ भी अच्छी साझेदारी की।

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी मात

दरअसल, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। मुंबई टीम की तरफ से तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने सबसे ज्यादा 84 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसके बाद 172 रनों का पीछा करते हुए आरसीबी टीम ने महज 16.2 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। बैंगलोर टीम की जीत के रीयल हीरो विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस रहे।

अधिक खेल की खबरें