एमएस धोनी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बल्‍लेबाजी करते समय बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड
फाइल फोटो


एमएस धोनी क्रिकेट जगत में एक बड़ा नाम हैं और फैंस के दिलों में उनकी एक अलग जगह बनी हुई है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके धोनी अब भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं। मैदान कोई भी हो, धोनी के लिए फैंस का प्‍यार विशेष है।

इसकी पुष्टि आईपीएल 2023 के 17वें मैच में हुई, जब आईपीएल के डिजिटल प्रसारणकर्ता जियो सिनेमा पर 2.2 करोड़ लोगों ने धोनी को बल्‍लेबाजी करते हुए देखा। जब एमएस धोनी राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बल्‍लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए, तब व्‍यूअरशिप का अद्भुत रिकॉर्ड बना।

चेन्‍नई को संभाला

चेन्‍नई की टीम अपने होमग्राउंड चेपॉक स्‍टेडियम पर सीजन का दूसरा मुकाबला खेल रही थी। राजस्‍थान के सामने उसकी पारी लड़खड़ाई और एक समय उसने 113 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। मगर धोनी ने सीएसके की पारी को संभाला और मुकाबला बेहद रोमांचक बना दिया। वह अंत तक क्रीज पर डटे रहे और इस दौरान व्‍यूअरशिप का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

एमएस धोनी ने अपना पुराना अवतार दिखाया और केवल 17 गेंदों में एक चौके व तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने रवींद्र जडेजा (25*) के साथ सातवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। एमएस धोनी बस आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाने से चूक गए और ऐसे में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन रन से मुकाबला अपने नाम किया।

राजस्‍थान टॉप पर पहुंची

राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह चार मैचों में तीसरी जीत रही और संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली टीम आईपीएल 2023 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह चार मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके इस समय अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

अधिक खेल की खबरें