आईपीएल में 50 अर्धशतक लगाने तीसरे खिलाड़ी बने शिखर धवन
शिखर धवन


नई दिल्ली :  पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के कप्तान ने शिखर धवन ने सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करियर का 50वां अर्धशतक लगाया है । धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि हासिल की। मैच में जब दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे तो शिखर ने 47 गेंदों में 57 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था। 

इससे पहले ये उपलब्धि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम है। शिखर धवन दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 50 अर्धशतक लगा चुके हैं।  आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 57 अर्धशतक वॉर्नर के नाम हैं। विराट और धवन के नाम पचास-पचास अर्धशतक हैं। वार्नर के पास आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक पचास से अधिक का स्कोर बनाने का भी रिकॉर्ड है, उनके नाम चार शतकों सहित कुल 61 पचास से अधिक के स्कोर दर्ज हैं। वहीं, विराट के नाम आईपीएल में 55 फिफ्टी प्लस स्कोर हैं, जिसमें उनके पांच शतक भी शामिल हैं। शिखर के आईपीएल करियर में कुल 52 फिफ्टी प्लस स्कोर हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं।

कुल मिलाकर, शिखर ने 35.93 के औसत और 127.16 के स्ट्राइक रेट से 6,593 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 106 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ दो शतक और 50 अर्धशतक बनाए हैं। वह विराट (7,043 रन) और वार्नर (6,211 रन) के बाद आईपीएल इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मौजूदा सीजन में अब तक कप्तान ने 58.16 की औसत और 143.62 की स्ट्राइक रेट से 349 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में 99* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ तीन अर्धशतक बनाए हैं। वह आईपीएल 2023 में नौवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें