पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने CSK के इस बल्लेबाज की जमकर किया तारीफ
फाइल फोटो


आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनमें से एक चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला है। जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई के रूप में ऋतुराज का चयन किया गया है। गायकवाड़ के शानदार प्रदर्शन की भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उनकी तारीफ की है।

ईएसपीएन क्रिक इन्फो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, "उसे आत्मविश्वास मिलेगा। वह भारत का भविष्य का खिलाड़ी है, इसमें कोई शक नहीं। उसके पास समय है, प्रतिभा है, वह एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी है। अगर आप उनके शॉट चयन और शॉट्स की रेंज देखते हैं, तो आपको आश्चर्य होना चाहिए।"

मैच जिताने वाली पारी महत्वपूर्ण

कोई भी अर्धशतक ना बना पाने के सवाल पर रवि शास्त्री ने कहा, "देखिए, समस्या तब शुरू होती है जब आप शतक या अर्धशतक के पीछे भागना शुरू करते हैं। आप केवल 50 या 100 के बारे में सोचते हैं। आपको यह भी देखना होगा कि उसने कितने मैच जीते हैं। मैं कहता हूं कि आप 20 गेंदों में 40 रन बनाते हैं, जो कि 60-70 से अधिक महत्वपूर्ण है।"

इस सीजन 408 रन बना चुके हैं गायकवाड़

रवि शास्त्री ने आगे कहा, "शीर्ष पर आपकी भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको एक मजबूत शुरुआत देने की जरूरत है। उदाहरण के लिए, ऋद्धिमान साहा 30-40 स्कोर करते हैं, लेकिन वह तेज गति से स्कोर करते हैं। आपके 50 और 100 से कोई फर्क नहीं पड़ता।" बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई के लिए 12 मैच में कुल 408 रन बना चुके हैं। 2021 में उन्होंने ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। 


अधिक खेल की खबरें