RCB vs GT : आईपीएल से बाहर हुई आरसीबी, गुजरात टाइटन्स 6 विकेट से हराया, गिल और कोहली ने जड़ा शतक
शुभमन गिल ने जड़ा नाबाद शतक


नई दिल्ली : रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ ही बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी टूट गया. गुजरात की इस जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रहे, जिन्होंने नाबाद शतक जड़ा. हालांकि इस मैच की पहली पारी में विराट कोहली ने भी आईपीएल करियर का सातवां शतक लगाया था.

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की हार का बड़ा फायदा मुंबई इंडियंस को हुआ और वह टॉप चार में अपनी जगह पक्की कर ली है. गुजरात टाइटन्स की जीत के रियल हीरो शुभम गिल रहे, जिन्होंने ताबतोड़ चौकों और छक्कों की बारिश करते हुए आरसीबी से ये मैच छीन लिया है. शुभम ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए.

इससे पहले, आरसीबी ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाया. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 61 गेंद पर नाबाद 101 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया. बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए..  

आईपीएल लीग के आखिरी मुकाबले की समाप्ति के साथ है आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ हो गई है. गुजरात टाइटन्स ने 20 अंकों के साथ अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया, वहीं धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे और लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे नंबर पर रही. जबकि पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में एंट्री पाने वाली चौथी  आखिरी टीम रही.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें