GT vs MI : गिल का तूफानी शतक, मुंबई को हराकर गुजरात की फाइनल में एंट्री
गुजरात टाइटन्स की ओर से तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2.2 ओवरों में 10 रन देकर पांच विकेट झटके.


अहमदाबाद : फाइनल में जगह पक्की करने के लिए शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में गुजरात टाइटन्स ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्वालिफायर-2 मुकाबले में GT ने पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 62 रनों से करारी शिकस्त दी है. गुजरात की इस जीत श्रेय शुभमन गिल को जाता है, जिन्होंने 129 रनों की शानदार पारी खेली.

बता दें कि दोनों टीमों के बीच कल खेला गया मैच आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ. इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटन्स 233 रन बनाए थे. जिसके बाद मुंबई इंडियंस को जीत के लिए  234 रनों की जरूरत थी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की पूरी टीम 18.2 ओवरों में 171 रनों पर ही सिमट गई. अब 28 मई (रविवार) को गुजरात टाइटन्स और  चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मुकाबला  खेला जाएगा.

मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो सिक्स शामिल रहे. लेकिन गिल की पारी के आगे उनकी ये पारी फीकी नजर आई. सूर्या के अलावा तिलक वर्मा ने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से सिर्फ 14 गेंदों पर 43 रनों का योगदान दिया, जबकि कैमरन ग्रीन ने 30 रनों की पारी खेली. गुजरात टाइटन्स की ओर से तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2.2 ओवरों में 10 रन देकर पांच विकेट झटके. वहीं मोहम्मद शमी और राशिद खान को दो-दो सफलताएं मिली.

वहीं टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटन्स की शुरुआत अच्छी रही. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवरों में ही 54 रनों की पार्टनरशिप की. स्पिनर पीयूष चावला ने साहा को स्टंप आउट करवाकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा. साहा ने तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए. पहला विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली. गिल ने इस दौरान अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सिर्फ 32 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें