ind vs Aus : प्रधानमंत्री मोदी देखेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच, ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी स्टेडियम आ सकते हैं नजर
एंथनी अल्बनीज और नरेंद्र मोदी 


नई दिल्ली : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवम्बर को होने वाले विश्वकप के फाइनल मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी भी पहुंचेंगे. ये खबर सूत्रों के हवाले से है. अब खबर यह भी सामने आ रही है कि पीएम मोदी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी इस मैच को देखने के लिए भारत आ सकते हैं. हालांकि आधिकारिक तौर  इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप मुकाबला देखने के लिए भारत सरकार की ओर से ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को न्योता भेजा गया है. इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम को भी न्योता गया है और माना जा रहा है कि ये दोनों मैच देखने अहमदाबाद आएंगे. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी इस दौरान स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. फिलहाल, ऑस्ट्रेलियाई पीएम के आने को लेकर आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है.

वायुसेना दिखाएगी आसमान में करतब
बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की 2 टीमें तय हो गई हैं. 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम के अलावा, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी मैच देखने आ सकते हैं. वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को यादगार और खास बनाने के लिए एयर शो का भी इंतजाम किया गया है. मैच शुरू होने से ठीक पहले भारतीय वायुसेना अहमदाबाद के आसमान में लड़ाकू विमानों से करतब दिखाएगी और क्रिकेट फैन्स का मनोरंजन करेगी.

गौरतलब है कि भारतीय टीम विश्वकप में खेले गए अब तक 10 मैचों जीत हासिल की है. लगातार 10 मैच जीतकर टीम इंडिया फाइनल में पहुंची है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम 8 मैच लगातार जीतकर फाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम का विश्व कप में बल्लेबाजी इकाई और दमदार गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर 12 साल के बाद विश्व कप फाइनल में पहुंचा है. इस विश्व कप फाइनल तक भारत की अजेय यात्रा इस प्रकार रही.

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के अपने शुरुआती दो मैचों में हार से उबरने के बाद लगातार आठ मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय किया. ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराया. टीम के सामने 19 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल में भारत की चुनौती होगी. विश्व कप फाइनल में पहुंचने तक ऑस्ट्रेलिया की यात्रा इस प्रकार है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें