IND vs AUS : दूसरे टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया 44 रन से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त
दूसरे T20 मैच में मिली जीत के बाद खुशी मनाते खिलाड़ी


तिरुवनंतपुरम : भारत ने 5 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को धांसू अंदाज में हराया है. दोनों टीमों के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 44 रन से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में  2-0 से आगे है. गौरतलब है विश्वकप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला पूरी भारतीय टीम अपने अंदाज में ले रही हैं. टीम इंडिया विशाखापट्टनम में सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया था.

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे, इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 236 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 बनाकर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 44 रन से अपने नाम कर लिया. भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों  की आतिशी पारी खेली है. यशस्वी ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. दूसरे छोर पर ईशान किशन ने 32 गेंद में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 52 रन ठोक डाले. ऋतुराज गायवाड़ ने सूझ-बूझ भरी बैटिंग की और 43 गेंद में 58 रन ठोक दिए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने 9 गेंदे खेली और 31 रन जड़ दिए. जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों पर सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली. स्टोइनिस ने अपनी इस  2 चौके और चार छक्के लगाए हैं, जबकि टिम डेविड ने टीम के लिए 37 रन का योगदान दिया. इनके अलावा कोई भी प्लेयर 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. भारतीय गेंदबाजी में स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पूरी तरह छाए रहे. दोनों ने 3-3 विकेट झटके. जबकि अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट लिया.


मैच में ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर, कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जाम्पा और तनवीर सांघा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें