पांचवें टेस्ट में बारिश बन सकती है विलेन, धर्मशाला में चलेंगी बर्फीली हवाएं! खिलाड़ियों  ठंडक का एहसास
File Photo


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड मौजूदा टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने को तैयार हैं. अगर मौसम की मार नहीं पड़ी तो धर्मशाला में खेले जाने वाले इस पांचवें टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. हिमालय की गोद में बने इस स्टेडियम में सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच हो रहा है. लेकिन यह पूरा हो पाएगा या नहीं, यह मौसम तय करेगा. धर्मशाला में पहला टेस्ट मैच 2017 में खेला गया था.

मेजबान भारत और इंग्लैंडके बीच 7 मार्च, गुरुवार से पांचवां टेस्ट धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में होने जा रहा है. दोनों ही टीमों के क्रिकेटर इसके लिए धर्मशाला पहुंच चुके हैं. क्रिकेटर यहां के मौसम का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपने फोटो शेयर कर रहे हैं. लेकिन यकीन मानिए, जब ये क्रिकेटर मैदान पर उतरेंगे तो कम से कम मौसम से परेशान ही नजर आएंगे.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. इस दौरान यहां का तापमान 7-8 डिग्री के बीच रहेगा. लेकिन इससे भी चिंताजनक बात यह है कि अधिकतम तापमान शायद ही 20 डिग्री पहुंचे. इससे भी बड़ी मुसीबत यह है कि 5 दिन के मैच में 3 दिन बारिश भी आ सकती है या ओले गिर सकते हैं. बर्फीली हवाएं भी चल सकती हैं.

भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज के 3 मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है. सीरीज के लिहाज से धर्मशाला टेस्ट बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन रिकॉर्ड बुक में अहम जगह पा सकता है. जैसे कि भारत अगर यह मैच जीत लेता है तो 112 साल में यह पहला मौका होग, जब किसी टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद सीरीज 4-1 से जीती हो.

रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. दोनों क्रिकेटर अपना 100वां टेस्ट धर्मशाला में खेल सकते हैं. यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में हजार रन पूरे करने की दहलीज पर हैं… ऐसे ही अनेक रिकॉर्ड धर्मशाला टेस्ट को ऐतिहासिक बना सकते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें