यूपी : योगी 2.0 के गठन के बाद पहली बार 4 IPS अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट 
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 के गठन के बाद बुधवार देर रात चार IPS अफसरों के तबादले किये गए हैं. सरकार के अचानक इस फैसले के बाद सूबे की नौकरशाही और पुलिस महकमे मेंहड़कंप मच गया है. गौरतलब है कि सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने पहली बार IPS अफसरों का तबादला कर लिस्ट जारी की है. 

सरक़ार के इस कदम के बाद अब  माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में वाले दिनों अभी और आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के तबादले संभव हैं.  ऐसे में कई जिलों के कलेक्टर और कप्तान बदले जा सकते हैं. 

बुधवार की देर रात को पुलिस विभाग से जारी हुई सूची के मुताबिक अपर पुलिस महानिदेशक नवनीत सिकेरा को महानिदेशक पीटीसी उन्नाव भेजा गया है. इससे पहले वह लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनात थे. रवि जोसफ लोक्कू को अपर पुलिस महानिदेशक सतर्कता अधिष्ठान भेजा गया है. एन रविंद्र कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक जीएसओ लखनऊ बनाया गया है. इसके अलावा पुलिस उप महानिरीक्षक रूल्स एंड मैन्युवल धर्मेंद्र सिंह को पुलिस उप महानिरीक्षक आरटीसी चुनार के पद पर नवीन तैनाती दी गई है.

15 अप्रैल के बाद और होंगे तबादले 
बता दें कि अभी कई अधिकारी ऐसे हैं जिनकी लिस्ट तैयार हो चुकी है. इंतजार है तो बस एमएलसी चुनाव का. जैसे ही  15 अप्रैल को एमएलसी चुनाव की आचार संहिता खत्म होगी, इन अधिकारियों का इधर से उधर भेज दिया जाएगा. जिनका तबादला होगा इनमें 10 जिलों के जिलाधिकारियों के नाम शामिल हैं. कई आईएएस अगले महीने रिटायर होने वाले हैं और उनकी जगह पर नई तैनाती की जानी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें