यूपी : कोरोना का खौफ, नोएडा-गाजियाबाद और लखनऊ में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, यूपी सरकार का आदेश
उत्तर प्रदेश सरकार


लखनऊ : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़े फैसले लेते हुए प्रदेश के तीन जनपदों नोएडा-गाजियाबाद और लखनऊ में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.  सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत समेत एनसीआर के सभी जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

बता दें कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं. विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. 

सरकार ने कहा, 'एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया. इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जा रहा है. पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जा रहा है.'

UP में अभी 695 एक्टिव केस
उत्तर प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 695 है. पिछले 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 29 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. यूपी सरकार ने कहा कि हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें