नगर पालिका और नगर पंचायत के कार्यों की डीएम ने समीक्षा
नगर पालिका और नगर पंचायत के कार्यों की समीक्षा करते जिलाधिकारी संजीव रंजन


सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता एवं अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाशंकर की उपस्थिति में जिलाधिकारी कक्ष में नगर पालिका/नगर पंचायत के कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी संजीव रंजन द्वारा साफ-सफाई व्यवस्था, पेयजल, सड़क, कूड़ा निस्तारण, गौशाला आदि की समीक्षा की गयी। 


जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र के सभी वार्डो में साफ-सफाई व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, टूटी नालियों का निर्माण एवं सड़को को गड्ढामुक्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाने तथा पालीथीन का प्रयोग रोकने के लिए अभियान चलाकर छापेमारी कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी द्वारा नगर पालिका/नगर पंचायत में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कूड़ा चिन्हित स्थलों पर ही एकत्रित किया जाये जहां पर अभी डंपिंग ग्राउण्ड चिन्हित नहीं हुआ है वह उपजिलाधिकारी के माध्यम से जल्द से जल्द स्थल चिन्हित कराकर कूड़ा निस्तारण की कार्यवाही की जाये। 

गौशाला को सक्रिय कर सभी निराश्रित पशुओं को गौशाला में पंहुचाया जाये। शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाये। शहरी क्षेत्रों में शौचालय का निर्माण पूर्ण करा लिया जाये। संचारी रोग व अन्य संक्रामक रोगों के रोकथाम हेतु संसाधनों का क्रय कर लिया जाये और सभी वार्डो में रोस्टर वार फागिंग कराने का निर्देश दिया गया। इस बैठक में अधिशासी अधिकारी नगरपालिका सिद्धार्थनगर एवं बांसी, अधि0 अधि0 नगर पंचायत उसका बाजार, इटवा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें