सपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन, अखिलेश यादव फिर बने राष्ट्रीय अध्यक्ष, चाचा शिवपाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी
अखिलेश यादव और शिवपाल यादव


लखनऊ : समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन हो गया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने नई कार्यकारिणी में चाचा शिवपाल यादव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. अखिलेश की इस कार्यकारिणी में कुल 62 लोगों को शामिल किया गया है. रविवार को जारी सूची में पार्टी ने आजम खान और रामचरित मानस पर बयान देकर विवादों में चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य को भी कार्यकारिणी में शामिल किया है.

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव ने बड़ी जीत हासिल की थी. डिंपल की इस जीत में पार्टी में एन मौके पर शामिल हुए शिवपाल यादव की बड़ी भूमिका रही है. जिसका आज अखिलेश यादव ने बड़ा इनाम दिया है.

दरअसल, पार्टी की तरफ से शिवपाल यादव, आजम खान और स्वामी प्रसाद मौर्य को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है. वहीं अखिलेश यादव एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं, जबकि किरणमय नन्दा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और रामगोपाल यादव राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव बनाए गए हैं.



गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में चाचा शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच मनमुटाव चल रहा था. जिसके बाद शिवपाल ने सपा छोड़कर अपनी अलग पार्टी बना ली थी. हालांकि मुलायम सिंह के निधन के बाद शिवपाल और अखिलेश का परिवार फिर से एक हो गया है. यानी चाचा-भतीजे अब एक हो गए हैं. शिवपाल अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय सपा में कर चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें