यूपी एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, करोड़ो की ठगी के आरोपी संजय शेरपुरिया को किया  गिरफ्तार
संजय शेरपुरिया (File Photo)


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को विभूतिखंड से संजय शेरपुरिया को गिरफ्तार किया है. संजय पर लोगों से करोड़ों रूपये ठगी करने का आरोप है. वह खुद को बीजेपी नेताओं का करीबी बताकर पैसे ऐंठता था. बताया जा रहा है कि संजय द्वारा ठगी की रकम कई सौ करोड़ रुपये है. 

जानकारी के अनुसार विभूतिखंड के पॉश इलाके से एसटीएफ ने करोड़ों की ठगी करने वाले संजय शेरपुरिया को गिरफ्तार किया है. उसने कई बड़े-बड़े भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाई है. संजय इन्हीं फोटो को लोगों को दिखाकर भाजपा के दिग्गज नेताओं में अपनी पकड़ बताता था. इसी के जरिए वह करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है. अभी तक जांच में संजय की ठगी की रकम कई सौ करोड़ रुपये आंकी गई है.

यूपी STF जल्द इस मामले में आरोपी संजय से पूछताछ करेगी और उसने इतनी मोटी रकम कैसे बनाई इस बारे में भी खुलासा करेगी. यूपी के गाजीपुर के मोहम्मदाबाद तहसील के शेरपुर गांव रहने वाला संजय राय "शेरपुरिया" की गिनती गुजरात के दिग्गज उद्योगपतियों में होती हैं. इतना ही नहीं संजय का देश-विदेश में बड़ा व्यापार है. वह संस्था यूथ रूरल आंत्रप्रेन्योर फाउंडेशन का फाउंडर भी है.

दिल्ली में बनवाया आलीशान बंगला
संजय शेरपुरिया का दिल्ली में एक आलीशान बंगला भी है. उसने वहां पर जो वाईफाई का कनेक्शन लिया है उसमें पीएम आवास लिख रखा है. वह अपने लोगों को यही बताता है कि उसका काम पीएमओ से संबंधित है और ये आवास भी इसलिए उसे मिला है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें