प्रभारी निरीक्षक करनैलगंज को सपा प्रत्याशी ने बताया भाजपा एजेंट, चिट्ठी लिख कमिश्नर से की स्थानांतरण की मांग
फाइल फोटो


करनैलगंज (गोंडा) नगर निकाय चुनाव 2023 की चुनावी प्रक्रिया जैसे जैसे आगे बढ़ रही है वैसे वैसे सियासी उबाल भी बढ़ता जा रहा है। नगर पालिका परिषद करनैलगंज से समाजवादी पार्टी की महिला उम्मीदवार रजिया खातून ने कोतवाली करनैलगंज के कोतवाल (प्रभारी निरक्षक) सुधीर सिंह के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए है। 

देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त को भेजे पत्र में सपा उम्मीदवार रजिया खातून ने लिखा है कि जब से निकाय चुनाव की चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई तभी प्रभारी निरीक्षक करनैलगंज सुधीर कुमार सिंह भाजपा प्रत्याशी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे है। पत्र में रजिया खातून ने आगे लिखा है कि प्रभारी निरीक्षक भाजपा प्रत्याशी के इशारे पर हमारे कार्यकर्ताओं और समर्थकों का उत्पीड़न कर रहे है वो उन्हें फर्जी मुकदमें में फसाने की धमकी दे रहे है। 

सपा प्रत्याशी ने कहा कि कोतवाल ने हमारे समर्थक और भैरवनाथ पुरवा के वार्ड प्रत्याशी के उपर कोतवाल ने फर्जी शिकायत पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया व उनके खिलाफ 107/16 की कार्यवाही कर दी। इसी प्रकार मेरे कार्यालय के पास खड़ी मेरे पति और नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष शमीम अच्छन की बंद खड़ी गाड़ी को भी वो जबरन उठा ले गये और उसे सीज कर दिया। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर द्वारा लगातार इस तरह की कार्यवाही सिर्फ हमारे कार्यकर्ताओं  उत्पीड़न करने के लिए की जा रही है। 

सपा प्रत्याशी ने कमिश्नर देवीपाटन मंडल से मांग की कि निष्पक्ष चुनाव को ध्यान में रखते प्रभारी निरीक्षक सुधीर सिंह स्थानांतरण तत्काल प्रभाव से किया जाए। 

वही इस संदर्भ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश के पूर्व मंत्री व सपा के विधायक प्रत्याशी रहे योगेश प्रताप सिंह ने कहा कि हमें पहले से ये आशंका थी कि भाजपा निकाय चुनाव में पुलिसबल का दरुपयोग करेगी और वही हो रहा है। कोतवाल करनैलगंज भाजपा एजेंट के तौर पर काम कर रहे है। हमने इसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग को भेजी है साथ आज एक पत्र कमिश्नर देवीपाटन मंडल को भी भेजा है।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें