यूपी में 3 से 4 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी एनसीपी : नसीम सिद्दीकी
फाइल फोटो


लखनऊ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी नसीम सिद्दकी ने आज कहा कि इंडिया गठबंधन के तहत एनसीपी यूपी में लोकसभा की 3 से 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस संदर्भ में  यूपी में इंडिया गठबंधन के शीर्ष घटक दल सपा और कांग्रेस से जल्द ही वार्ता की जायेगी। एनसीपी के यूपी प्रभारी नसीम सिद्दकी ने ये बात आज प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति के नेताओं से वार्ता के बाद कही। 


बीजेपी पर हमलवार होते हुए यूपी प्रभारी ने कहा कि धर्म लोगो को जोड़ने का काम करता है पर बीजेपी के  राज में ये लोगों को तोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म को बढ़ावा देना गलत नही है पर शर्त सिर्फ इतनी है कि उसका उद्देश्य समाज को जोड़ना हो । उन्होंने कहा कि आज समाज का हर वर्ग बीजेपी के राज में शोषित है। उन्होंने कहा बात चाहे किसान की हो , युवा की हो, छात्रों की हो, महिलाओं की हो या व्यपारी वर्ग की, हर वर्ग इस सरकार की शोषित नीतियों से त्रस्त है।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन इन्ही मुद्दों के साथ जनता के बीच मे उतरेगा। उन्होंने कहा कि उद्देश्य सिर्फ एक ऐसी सरकार की स्थापना का है जो समाज मे सौहार्द पैदा करें और इस देश की आम जनता की मूल भूत जरूरतों को समझे और उस दिशा में कार्य करें। 

वही एनसीपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष धनंजय शर्मा ने कहा कि भाजपा रामराज्य की बात करती है, मर्यादा परुषोत्तम भगवान राम को आदर्श बताती है पर भगवान राम के आदर्शों पर चलना तो दूर की बात है ये तो ठीक उनके विपरीत कार्य करती है। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने मां सीता के सम्मान के लिए लंका पर चढ़ाई कर दी थी पर भाजपा राज में तो हर दिन महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ हो रहा हैं जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण बिल्किस बानो केस में आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला है। 

उन्होंने कहा कि आज के दौर में लोकतंत्र को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। भाजपा के राज में हर दिन लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हो रहा है। हालात ये है कि आज अगर अपने सच बोलने या लिखने की हिम्मत की तो आपका जेल जाना तय है और अगर आप सांसद  है तो आपका निलंबन तय है। इस परिस्थिति में हम आगमी लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के तहत लड़ेंगे।

इस चुनावी लड़ाई का मूल मकसद लोतंत्रिक और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करना है क्योंकि अगर बीजेपी सत्त्ता में फिर वापस आयी तो देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं पूरी तरह समाप्त हो जाएंगी या पंगु कर दी जायेगी।  बैठक में अब्दुल रहमान (लल्लू), हसीन खान, सुभाष मिश्र, महिला सभा के प्रदेश अध्यक्ष मंजू मिश्रा सहित कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें