मायावती को भेजा गया रामलला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, किया स्वीकार, लेकिन नहीं होंगी कार्यक्रम में शामिल 
बसपा सुप्रीमो मायावती


लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती को  रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मायावती ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है,  लेकिन वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी. इससे पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं.

बता दें कि अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण नहीं मिला है. इस पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का कहना है कि उत्तर प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों, अखिलेश यादव और मायावती को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में आमंत्रित किया गया.

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'अखिलेश यादव को कूरियर द्वारा निमंत्रण भेजा गया था. उस पर कोई विवाद नहीं है. अगर उनके दावे के मुताबिक उन्हें यह नहीं मिला है तो हम उन्हें दोबारा निमंत्रण भेज सकते हैं. मायावती को हमारा निमंत्रण मिला है. उन्होंने इसे स्वीकार किया, लेकिन समारोह में शामिल नहीं होंगी. सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया गया है'.

निमंत्रण वितरण में राम मंदिर ट्रस्ट की सहायता कर रहा विहिप
आलोक कुमार के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भी 22 जनवरी के समारोह में आमंत्रित किया गया है, लेकिन वे नहीं आएंगे. क्योंकि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की यात्रा को लेकर कई तरह के प्रोटोकॉल होते हैं. हालांकि, वे दोनों राम मंदिर ट्रस्ट के साथ चर्चा के बाद सुविधाजनक तारीख पर अयोध्या आएंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें