सरयू में डुबकी के बाद अयोध्या में आज रामलला के दर्शन करेंगे कांग्रेस के 100 नेता
यूपी कांग्रेस प्रदेश अजय राय


लखनऊ : देशभर में आज मकर संक्रांति का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर यूपी कांग्रेस के नेता आज अयोध्या जाएंगे और वहां सरयू नदी में डुबकी लगाएंगे. इसके  बाद रामलला के दर्शन करेंगे. हालांकि, 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस ने दूरी बनाई है. राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या आने का न्योता दिया था.


सोमवार को यूपी कांग्रेस प्रदेश अजय राय, पार्टी के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानसभा नेता अनुराधा मिश्रा और पार्टी के वरिष्ठ राजनेता पीएल पुनिया शामिल होंगे. कांग्रेस पदाधिकारी लखनऊ से सड़क मार्ग के जरिए अयोध्या के लिए रवाना होंगे और राम की पैड़ी भी जाएंगे. कांग्रेस नेता आज सुबह 9 बजे लखनऊ से रवाना हुए. अयोध्या पहुंचने के बाद वे दोपहर 12 बजे सरयू नदी में पवित्र स्नान करेंगे, बाद में राम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

'100 कांग्रेस नेता करेंगे अयोध्या में पूजा-अर्चना'
इससे पहले रविवार को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा था, 15 जनवरी को मैं अयोध्या जा रहा हूं. हमारे महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडे और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया भी अयोध्या जाएंगे. कुल मिलाकर करीब 100 कांग्रेस नेता अयोध्या में दर्शन-पूजन करने जाएंगे.

'प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या जा रहे हैं कांग्रेस नेता'
राय का कहना था कि कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मेरे समेत राज्य के कांग्रेसी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को अलग कार्यक्रम है. हम 'मकर संक्रांति' पर जा रहे हैं.

'जय श्री राम का उद्घोष करते हुए अयोध्या पहुंचेंगे'
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अयोध्या की यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता सरयू नदी में डुबकी लगाएंगे और फिर राम मंदिर और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे. राय ने रविवार को कहा था, 15 जनवरी को अयोध्या जाने का निर्णय लिया गया है. सुबह 9.13 बजे सूर्य 'उत्तरायण' हो जाएगा और सुबह 9 बजे के बाद हम नारियल फोड़ने की परंपरा का पालन करने के बाद 'जय सिया राम' का उद्घोष करते हुए अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे.'



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें