अम्बर फाउंडेशन के वफा अब्बास के साथ राजनाथ सिंह से मिले दरगाह प्रमुख, यूनानी चिकित्सक और समाजसेवियों के तीन प्रतिनिधि मंडल
वफा अब्बास की स्वयं सेवी संस्थान अम्बर फाउंडेशन राजनाथ सिंह की प्रेरणा और मार्गदर्शन में लखनऊ के विभिन्न निम्न आय क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने के लिए जानी जाती है।


लखनऊ : रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह से उनके आवास पर शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थानों और गणमान्य व्यक्तियों के मिलने का तांता लगा रहा। मंगलवार को अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास के साथ राजनाथ सिंह से मिलने वालों में लखनऊ की विभिन्न दरगाहों के प्रमुखों का एक प्रतिनिधि मंडल, युनानी डाक्टरों का एक प्रतिनिधि मंडल और शहर की विभिन्न समाजसेवियों का एक ग्रुप शामिल था। वफा अब्बास की स्वयं सेवी संस्थान अम्बर फाउंडेशन राजनाथ सिंह की प्रेरणा और मार्गदर्शन में लखनऊ के विभिन्न निम्न आय क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने के लिए जानी जाती है।


वफा अब्बास के संग मंगलवार को राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे प्रतिनिधि मंडलों में लखनऊ की विभिन्न दरगाहों के प्रमुख/सज्जादानशीनों का एक प्रतिनिधिमंडल उल्लेखनीय है। इस प्रतिनिधिमंडल ने माननीय प्रधान मंत्रीय जी के ‘एक हाथ में कुरान एवं दूसरे हाथ में कम्प्यूटर’ के आहवान के अन्तर्गत शहर में चल रहे मदरसों पर केन्द्र सरकार एवम राज्य सरकार द्वारा अधिक तवज्जो देने की मांग रखी।

फैजान फिरंगी महली अध्यक्ष ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन यूथ की अध्यक्षता में सज्जादानशीनों के इस प्रतिनिधिमंडल ने वक्फ बोर्ड के अंतर्गत आने वाली तमाम सम्पत्तियों के संरक्षण हेतु शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा की जाने वाली कार्यवाई को और अधिक सशक्त एवं प्रभावी किए जाने की भी दरख्वास्त रखी। 
उर्दू भाषा के विकास की मांग के अतिरिक्त इस प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न सम्प्रदायों के बीच पारस्परिक सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा दने के लिए कार्यक्रमों की आवश्यकता, हिंदू मुस्लिम एकता, गंगा जमनी तहज़ीब और आध्यात्म की मरकज़ दरगाहों के डेवेलप्मेंट के लिए भी पॉलिसी बनाने की मांग रखी।

अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास के साथ श्री राजनाथ सिंह से युनानी चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय चिकित्सा पद्वती - आयुष - के अधीन युनानी चिकित्सकों से सम्बंधित अपनी समस्याएं श्री राजनाथ सिंह के समक्ष रखीं ताकि भारत की प्राचीन विधाओं में से एक युनानी चिकित्सा पद्वति के चिकित्सकों के सामने जो समस्याएं आ रही हैं उनका निवारण किया जा सके। इसके अन्तर्गत देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश की भांति पूरे देश में आयुर्वेद/युनानी चिकित्सकों को शिक्षा और प्रशिक्षण के आधार पर आयुर्वेद/युनानी विधा के साथ एलोपैथिक चिकित्साभ्यास करने का अधिकार देने की मांग सर्वोप्रिय थी।

शहर में विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियां चलाने के लिए प्रख्यात हो चुकी संस्था अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन का एक उद्देश्य लखनऊ की जनता और मुख्यतः लखनऊ की अल्पसंख्यक जनता को शहर के सांसद राजनाथ सिंह द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी पहुंचाना भी है ताकि आगामी चुनाव में श्री राजनाथ सिंह अच्छे मतों से जीत कर आएं और कल्याणकारी कार्यक्रमों का संचालन आने वाले समय में भी ज्यों का त्यों चलता रहे और जनता उससे लाभान्वित होती रहे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें