लखनऊ : काकोरी में LPG सिलेंडर ब्लास्ट, 5 की मौत, 4 गंभीर, मृतकों में 3 नाबालिग बच्चे भी शामिल
फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.


लखनऊ : राजधानी लखनऊ मंगलवार देर रात एक दर्दनाक घटना घटी है. खबर है कि काकोरी इलाके में जरदोजी कढ़ाई कारीगर के घर में सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट हुआ है. जिसकी चपेट में करीब नौ लोग आए हैं. सभी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया है, जहां पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 अन्य की हालत गंभीर बनी है. मृतकों में तीन नाबालिग बच्चियां भी शामिल हैं. घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.


जानकारी के मुताबिक जरदोजी कारीगर मुशीर अली, उसकी पत्नी हुस्ना बानो, नाबालिग भांजियों हुमा, हिबा और भतीजी राईया की मौत धमाके में मौत हो गई, इस हादसे में मुशीर की दो बेटियां, एक भांजी और बहनोई अजमत घायल है. धमाका इतना तेज था कि पूरा घर ढह गया और आग लग गई. बताया यह भी जा रहा है कि मृतक मुशीर के पास पटाखा कारोबार का भी लाइसेंस था. कुछ लोगों का कहना है कि मुशीर के कमरे में दिवाली के कुछ बचे हुए पटाखे भी रखे थे.

हालांकि घर के अन्य सदस्योंका कहना है कि पहले शार्ट सर्किट से आग लगी, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ. यह भी जानकारी मिल रही है कि मंगलवार को है मृतक मुशीर की शादी की सालगिरह थी. जिसमें शामिल होने के लिए बहनोई का परिवार भी आया था. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और घयलों को अस्पताल पहुंचाया. जहां 5 लोगों को  डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

घटना को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने क्या बताया?
लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बताया कि काकोरी कस्बे में एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट होने से कुल 9 लोग घायल हो गए थे, जिनमें 5 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 1 महिला, 1 पुरुष और तीन बच्चियां शामिल हैं. ये सभी एक ही परिवार के थे. वहीं 4 अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं, जिनको लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. उनकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें