आईसीएआई ने किया बैंक ऑडिट संगोष्ठी का आयोजन
कार्यक्रम का आयोजन संस्था के अध्यक्ष सी0ए0 सन्तोष मिश्रा के नेतृत्व में किया गया।


लखनऊ : द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की आडिटिंग एण्ड एश्योरेन्स स्टैण्डर्ड्स बोर्ड द्वारा बैंक ऑडिट संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी मेजबानी लखनऊ शाखा द्वारा की गयी। कार्यक्रम का आयोजन संस्था के अध्यक्ष सी0ए0 सन्तोष मिश्रा के नेतृत्व में किया गया। उन्होनें सदस्यों से आई.सी.ए.आई. की अखण्डता को बनाये रखने की अपील की। आयोजन में लखनऊ एवं आस-पास के शहरों के 350 से अधिक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ने प्रतिभाग किया।

सेमिनार में कार्यक्रम निदेशक सी0ए0 ज्ञान चन्द्र मिश्रा उपस्थित रहे और उन्होंने भविष्य में होने वाले आई.सी.ए.आई. के कार्यक्रमों के बारे में बताया। मुख्य वक्ता के तौर पर दिल्ली से आए सी0ए0 प्रबुद्ध गुप्ता, नागपुर से आए सी0ए0 धनन्जय गोखले एवं दिल्ली से आए सी0ए0 अनिरूद्ध कुमार तिवारी उपस्थित रहे।

सी0ए0 प्रबुद्ध गुप्ता ने मुख्यतः आय पहचान एवं सम्पत्ति वर्गीकरण की बारीकियों के विषय में बताया वहीं सी0ए0 धनन्जय गोखले ने बैंक ऑडिट में प्रयोग होने वाले एक्सेल टूल्स के विषय में विस्तार से बताया एवं सी0ए0 अनिरूद्ध कुमार तिवारी ने बैंक ऑडिट में प्रयुक्त होने वाली लॉन्ग फॉर्म ऑडिट रिपोर्ट को तैयार करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में मुख्य रूप से बताया। 
   
कार्यक्रम तीन सत्रों में आयोजित किया गया। प्रथम सत्र की अध्यक्षता सी0ए0 अतुल मोहन ने, द्वितीय सत्र की अध्यक्षता सी0ए0 मुकेश सरन ने एवं तृतीय सत्र की अध्यक्षता सी0ए0 सुयश एस. एन. कपूर ने की। मंच का संचालन संस्था के सचिव सी0ए0 अन्शुल अग्रवाल एवं संस्था के उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष सी0ए0 अनुराग पाण्डेय ने किया।       

कार्यक्रम में  लखनऊ शाखा के अध्यक्ष सी0ए0 सन्तोष मिश्रा के साथ साथ उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष सी0ए0 अनुराग पाण्डेय, सचिव सी0ए0 अंशुल अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष सी0ए0 आशीष कुमार पाठक एवं सी0ए0 रघुवंश लाल बाजपेयी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे एवं कार्यक्रम संचालन में उनका विशेष सहयोग रहा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें