यूपी : डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल में ली अंतिम सांस, मऊ-गाजीपुर में धारा 144 लागू
मुख्तार अंसारी की मौत


रिपोर्ट : सुमित प्रताप सिंह 

लखनऊ : यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. शाम को जेल की बैरक में बेहोश होने के बाद मुख़्तार अंसारी को दुर्गावती मेडिकल कॉलेजमें भर्ती कराया गया गया था. जहां इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. 

जानकारी के मुताबिक बैरक में मुख्तार अंसारी अचानक बेहोश होकर गिर गया था. जिसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले मंगलवार को भी मुख्तार की तबियत बिगड़ी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उसे जेल में शिफ्ट कर दिया गया. 

बता दें कि मुख़्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था. उसे स्टूल सिस्टम की समस्या थी. 14 घंटे ICU में रखकर इलाज किया गया था. बता दें,  मुख्तार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसे जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है. 

इससे पहले मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर उनके भाई एवं गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने बताया था कि उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है और उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मऊ और गाजीपुर में बढ़ाई गई सुरक्षा
मुख्तार असांरी की मौत के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके अलावा मऊ और गाजीपुर में सुरक्षा के साथ धारा 144 लागू कर दी गई है. डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के निर्दश दिए हैं.

मुख्तार का परिवार बांदा रवाना
मुख्तार की तबीयत बिगड़ने पर मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं. इसके साथ ही मुख्तार के बड़े बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत भी बांदा के लिए रवाना हो गई हैं. वहीं अफजाल अंसारी कुछ देर पहले गाजीपुर से बांदा के लिए रवाना हुए हैं और हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी की पैरवी करने वाले वकील अजय श्रीवास्तव भी बांदा के लिए रवाना हुए है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें