हमें उम्मीद है लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग बेलगाम-बेईमान सरकारी तंत्र को सक्रिय नहीं होने देगा : अखिलेश
अखिलेश यादव


लखनऊ : लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही उत्तर प्रदेश की सियासत में भी हलचल तेज होती नजर आ रही है। इस बीच खबर है कि लगातार केंद्रीय एजेंसियों के एक्शन पर सोमवार यानी 1 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपनी प्रतीयक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। इस दौरान उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (पूर्व में ट्विटर) के जरिए भारत निर्वाचन आयोग से बड़ी मांग भी की है।


दरअसल, UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “E = ED, C = CBI, I  = IT जिस तरह ED, CBI और IT विभाग के आगे के पहले अक्षरों को मिलाकर ECI बनता है वो दरअसल इस बात का सकारात्मक इशारा है कि ‘Election Commission of India’ ही उम्मीद की वो किरण है, जो भाजपा सरकार द्वारा ED, CBI और IT डिपार्टमेंट के दुरुपयोग पर आगे से लगाम लगा सकता है।”

उन्होंने आगे लिखा कि, “आज से हम 2024 के शुरुआती चुनावी महीने में प्रवेश कर रहे हैं। आशा है ‘चुनाव आयोग’ अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी निभाते हुए बेलगाम-बेईमान सरकारी तंत्र को सक्रिय नहीं होने देगा और हमेशा की तरह लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए ढाल बनेगा। जब लोकतंत्र बचेगा तभी चुनाव आयोग की गरिमा और प्रतिष्ठा भी बची-बनी रहेगी।”

इस बीच उन्होंने चुनाव आयोग को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “निर्भय होकर निष्पक्ष चुनाव कराने व सभी दलों को बिना किसी पक्षपात व भेदभाव के, चुनाव लड़ने के बराबर मौके देने के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ! निष्पक्ष चुनाव, चुनाव आयोग की जीत होगी।”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें