यूपी पुलिस पेपर लीक मामला : मास्टरमाइंड को STF को किया गिरफ्तार
मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा


लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ की टीम ने अब पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी पहले भी कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करवा चुका है. बीते कई दिनों से पुलिस को उसकी तलाश थी.

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ की टीम ने कंकडखेड़ा मेरठ से आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है. गौरतलब है कि यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में अब तक 300 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

आरोपी ने किए कई खुलासे
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक की मंगलवार की शाम मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर यूपी पुलिस से राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया. आरोपी प्रयागराज के अमोरा इलाके का रहने वाला है. हाल में वह 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि राजीव ने गुड़गांव के अलावा रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था.

पेपर लीक मामले में पहले भी जा चुका है जेल
पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले भी कई भर्ती परीक्षओं के पेपर लीक करवा चुका है. हाल ही में उसका नाम एनएचएम (NHM) घोटाले से भी जुड़ा था. वह उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश के ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक मामले में भी कौशांबी से जेल जा चुका है. अब एसटीएफ की टीम आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें